Invention In Hindi

Air Car का आविष्कार किसने किया था

1979 में अमेरिकी टीरी मिलर ने दिखाया कि कार के लिए अकेले संपीड़ित हवा पर चलना संभव था। अपनी वायु कार विकसित करने के बाद, जिसे उसने $1500 में मिलर का निर्माण किया, 1983 में अपनी विधि पेटेंट की. Air Car का आविष्कार किसने किया था

गर्म विस्तार गैस के साथ पिस्टन ड्राइव करने के लिए ईंधन को उबालने के बजाय, Air Car ने पिस्टन को चलाने के लिए संपीड़ित हवा के विस्तार का उपयोग किया। आंशिक रूप से ऊर्जा हवा को संपीड़ित करने में शामिल होती है, और यह आमतौर पर बिजली के साथ किया जाता है लेकिन यह अभी भी गैसोलीन कारों की तुलना में अधिक पर्यावरण अनुकूल प्रक्रिया है, कई सहमतिएं Air Car का विकास कर रही हैं, हालांकि उन्हें अभी तक जनता के लिए रिहा नहीं किया गया है; यह बहुत निकट भविष्य में होने की संभावना है।

बाजार में बड़ी बार हिट करने से पहले Air Car को कुछ कमियां मिलनी चाहिए। जब हवा अपनी संपीड़ित स्थिति से फैली हुई है, इंजन ठंडा हो जाता है जिसकी वजह से दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि, Air Car के पास निश्चित रूप से भविष्य के लिए गैसोलीन संचालित कारों और अन्य डिज़ाइनों के फायदे हैं, जिनमें से कम से कम वर्तमान कार की तुलना में 20 प्रतिशत कम लागत नहीं है।

यहां तक ​​कि इसकी कम रखरखाव लागत के साथ, Air Car तर्कसंगत है कि अभी भी Air Car अगली पीढ़ी की दौड़ के लिए सफल मानी जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close