Admit Cards

UPTET Admit Card Download – UPTET New Exam Date 2020

UPTET एडमिट कार्ड 2019 लिंक परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। हालांकि यह लिंक सक्रिय था, परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र प्रवेश खाते में उपलब्ध नहीं था। वर्तमान में, एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक हटा दिया गया है। पूर्व में जारी परीक्षा तिथियों के अनुसार, UPTET एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके अपने पंजीकृत खातों में प्रवेश करके अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आज इस आर्टिकल में हम आपको UPTET (Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test) Admit Card Download के बारे में बताने जा रहे है. अगर आप UPTET (Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test) का Admit Card Download करना चाहते है तो आप हमारे द्वारा बताये गए स्टेप्स को फॉलो करका अपने UPTET (Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test) Admit Card Download कर सकते है.

UPTET परीक्षा 08 जनवरी 2020 को आयोजित की जानी है और परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपने UPTET प्रवेश पत्र अनिवार्य रूप से परीक्षा केंद्र में ले जाने की आवश्यकता है। यह ध्यान दिया जा सकता है कि उम्मीदवारों को यूपीटीईटी परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब वे अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र पर ले जाना भूल जाते हैं।

UPTET परीक्षा निर्धारित है UPTET 2019 परीक्षा 08 जनवरी 2020 को राज्य भर के 1986 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी: सुबह 10 बजे से 12.30 बजे (प्राथमिक स्तर) और दोपहर 2.30 से शाम 5 बजे (उच्च प्राथमिक स्तर)।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी, यूपी के सचिव, अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा कि प्राथमिक स्तर के लिए परीक्षा 1986 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, उच्च प्राथमिक स्तर के लिए परीक्षा 1063 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

इस बार प्राथमिक स्तर पर 10,76,336 और उच्च-प्राथमिक स्तर पर 5,69,174 सहित 16,45, 510 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। इस आंकड़े में कई उम्मीदवार शामिल हैं, जो दोनों स्तरों पर दिखाई दे रहे हैं, उन्होंने कहा कि 08 जनवरी 2020 को आयोजित किया गया था और परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपने UPTET एडमिट कार्ड को अनिवार्य रूप से परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा। यह ध्यान दिया जा सकता है कि उम्मीदवारों को यूपीटीईटी परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जब वे अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र पर ले जाना भूल जाते हैं।

UPTET Admit Card 2019-2020 Online Download Hall Ticket 2019, UPTET Admit Card 2019 Released, UPTET 2019 Exam Dates, Registration, Eligibility, Exam Pattern, UPTET 2019: UP Teacher Eligibility Test 2019, UPTET Admit Card 2019 – Download Here, UPTET Exam Admit Card 2017, UP Teacher Eligibility Test, UPTET Admit Card 2019- Uttar Pradesh TET Exam Call Letter

UPTET (Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test) Admit Card Download

  • UPTET (Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test) के एग्जाम का Admit Card Download करने के लिए सबसे पहले आपको UPTET की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. Link
  • इसके बाद में आपको यहाँ पर UPTET Admit कार्ड का notification मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना है.
  • क्लिक करने के बाद में आपको सभी जरुरी डिटेल भरनी है और डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक कर देना है.
  • इस प्रकार आप UPTET (Uttar Pradesh Teachers Eligibility Test) Admit Card Download कर सकते है.

Download UP TET 2019 Admit Card – Direct link

Exam Date – 08-01-2020

More Important Article

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close